Aligarh Muslim University important dates
Posted By ideology Posted On

Aligarh Muslim University Ranking इंडियन यूनिवर्सिटीज में AMU को मिला चौथा पायदान, कुलपति ने कही ये बात

Aligarh Muslim University ranking उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में स्थित अलीगढ़ मुस्लिम युनिवेर्सिटी को विश्वविद्यालय रैंकिंग एजेंसी यूएस न्यूज एंड वर्ल्ड की ओर से जारी ताजा रैंकिंग दी गई है.

एजेंसी यूएस न्यूज एंड वर्ल्ड ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को चौथी रैंक दी गई है. बता दें कि एक बार फिर से भारतीय विश्वविद्यालयों की टॉप टेन सूची में अलीगढ़ मुस्लिम युनिवेर्सिटी ने अपनी जगह बनाई है.

छात्रों में खुशी का माहौल है. वहीं कुलपति ने कहा कि ये सभी के प्रयासों का नतीजा है.

सभी के प्रयासों का नतीजा

जनसंपर्क अधिकारी उमर पीरजादा ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जो शताब्दी समारोह है, उसमें एक खुशनुमा खबर यूएस न्यूज़ एंड वर्ल्ड रैंकिंग के माध्यम से आई है. उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को फोर्थ रैंकिंग किया है. प्रोफेसर तारिक मनसूर कुलपति ने छात्रों को मुबारकबाद देते हुए कहा है कि यह सभी के मिले-जुले प्रयास का नतीजा है. छात्र किसी भी संस्थान की रीड़ की हड्डी होता है और जिस तरह से उनका परफॉर्मेंस रहा है, पिछले दो साल में यूनिवर्सिटी रैंकिंग में आगे बढ़ती रही है. इसको अलग-अलग मापदंडों पर अच्छे अंक मिले हैं.

छात्रों में खुशी का माहौल

रैंकिंग के आने से छात्रों में ही उत्साह का माहौल है. छात्र अशरफ अली ने कहा कि हम बहुत खुश हैं कि हमारी AMU को फोर्थ रैंक मिली है, तो हम इस बात से ज्यादा खुश हैं क्योंकि इस फोर्थ रैंकिंग में सारे स्टूडेंट की मेहनत है.

छात्र का कहना है कि यहां जो रिसर्च की जाती है उसका भी बड़ा योगदान है. AMU को ऊपर लाने में, हम कोशिश करेंगे कि हम मेहनत करेंगे इस रैंक को और ऊपर लेकर जाएं.

छात्र सादान का कहना है कि हमारे जो स्टूडेंट हैं, बहुत मेहनत करते हैं और उसका परिणाम है कि फोर्थ रैंकिंग आई है. अभी हम फोर्थ रैंक पर है और अच्छी मेहनत करेंगे तो नंबर एक पर पहुंचाने कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

Comments (0)

Leave a Reply

%d bloggers like this: