Education

Harward Law: के 134 साल के इतिहास में पहला मुस्लिम प्रेजिडेंट बना ये शख़्स

ब्यूरो: Harward Law रिव्यू के 134 साल के इतिहास में पहली बार मुस्लिम प्रेसिडेंट चुना गया है। लॉस एंजिल्स में जन्मे मिस्र-अमेरिकी इस शख्स का नाम हसन शहावी है।

हार्वर्ड लॉ स्कूल के छात्र हसन शहावी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनका चुनाव “कानूनी शिक्षाविदों की विविधता के महत्व की बढ़ती मान्यता, और शायद अन्य कानूनी परंपराओं के लिए इसके बढ़ते सम्मान का प्रतिनिधित्व करता है।”

इससे पहले Harward Law रिव्यू में काम करने वाले कानूनी और राजनीतिक प्रकाशकों के बीच, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा थे, जिन्होंने 1990 में पत्रिका का पहला ब्लैक प्रेसिडेंट नामित किया था।

26 साल के शहावी ने कहा, ” अमेरिकी सार्वजनिक प्रवचन में एक समुदाय से आने वाले, मैं उम्मीद करता हूं कि यह कुछ प्रगति का प्रतिनिधित्व करता है, भले ही यह छोटा और प्रतीकात्मक हो।

Harward-Law-Hassaan-Shahawy

शहावी ने इतिहास में डिग्री के साथ 2016 में स्नातक के रूप में हार्वर्ड में स्नातक किया। उसके बाद उन्होंने ओरिएंटल स्टडीज में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त करने के लिए ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में रोड्स स्कॉलर के रूप में भाग लिया और इस्लामी कानून का अध्ययन किया।

उन्होने कहा कि वह शरणार्थी आबादी और आपराधिक न्याय सुधार पर सक्रिय है। उनकी भविष्य की योजनाएं स्पष्ट नहीं हैं, हालांकि उन्होंने एक सार्वजनिक हित के वकील बनने या शिक्षा में काम करने की संभावना का हवाला दिया।

Leave a Reply