Aligarh Corona Update
Posted By ideology Posted On

Aligarh News: AMU जेएन मेडिकल कॉलेज को चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी, ओपीडी…

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज चरणबद्ध तरीके से खोले जाने की ख़बर है। लॉक डाउन के बाद से “आउट-पेशेंट डिपार्टमेंट (ओपीडी)” न खुलने से मरीज़ों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

इस के लिए विश्वविद्यालय के अधिकारियों और विभागाध्यक्षों से परामर्श लिया जा रहा है। अगले कुछ दिनों में कोविड-19 परिस्थिति एवं स्टाफ तथा संसाधनों की उपलब्धता के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। मेडिकल कॉलेज में अब तक विभिन्न ओपीडी आनलाइन माध्यम (टेलीमेडिसिन) से काम कर रहे हैं।

स्‍वयंसेवियों की भी ली जाएगी मदद

Aligarh News मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. शाहिद सिद्दीकी ने बताया कि ओपीडी की अनिवार्य सावधानियां जैसे शारीरिक दूरी, स्वच्छता, सफाई, मास्क पहनना आदि का कड़ा पालन किया जाएगा।

ओपीडी के खुलने से कोविड-19 परीक्षण के लिए स्वयंसेवियों के नामांकन में भी मदद मिलेगी। टीका परीक्षण के लिए पंजीकरण कार्य संतोषजनक रूप से चल रहा है।

उन्होंने बताया कि स्वंयसेवियों से लिखित सहमति और अन्य संबंधित औपचारिकताओं को समय से पूरा कर लिया जाएगा। इस संबंध में डीएम, एसएसपी को भी पत्र लिखा गया है कि वह रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों तक संदेश पहुंचाने में मदद कराएं।

Comments (0)

Leave a Reply

%d bloggers like this: