Prakash-Ambedkar-prophet-muhammad
Posted By ideology Posted On

Prakash Ambedkar बोले पैगंबर मुहम्मद (ﷺ) बिल: को महाराष्ट्र विधानसभा और संसद में किया जाएगा पेश

वंचित बहुजन आघाड़ी के अध्यक्ष और सांसद Prakash Ambedkar ने आज शुक्रवार को मीडिया के सामने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि आजादी के बाद देश ने कई छोटे और बड़े सांप्रदायिक दंगे देखे है। जिनमे लाखों लोगों कि जान गई।

 

Prakash Ambedkar ने आगे कहा कि अब देश की जनता सांप्रदायिक दंगों को भड़काने के कारण और तरीके जान चुकी है। समाज को इस हकीकत का भी अहसास हो गया है कि मंदिरों-मस्जिदों में गोश्त फेंककर एक समुदाय को दूसरे समुदाय के खिलाफ भड़का कर एक-दूसरे पर हमले कराने वाले समाज के दुश्मन है।

अंबेडकर ने कहा कि जब इस तरह की सभी साजिश नाकाम हो रही है तो बम धमाके और मॉब लिंचिंग को हथियार बनाया गया है। मुजफ्फरपुर सांप्रदायिक दंगों में इसका ही इस्तेमाल किया गया। लेकिन वह नाकाम रहा।

उन्होने कहा कि मौजूदा सरकार सभी मोर्चों पर नाकाम हो चुकी है। इसलिए अब पूरा यकीन है कि मुसलमान और अन्य धर्मों के लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया जाएगा।

अब कुछ असामाजिक तत्वों के जरिये कुरान और पैगंबर मुहम्मद (ﷺ) सहित अन्य धर्मों के भगवानों और धर्मगुरुओं के अपमान कि कोशिशें और साजिशें की जाएगी। जिसे समाज में सांप्रदायिक दंगों के लिए माहौल बनाया जाएगा।

उन्होने कहा कि हमारा मानना है कि वर्तमान हालात को देखते हुए संसद में और महाराष्ट्र विधानसभा में ऐसा एक बिल पेश किया जाएगा। जिसके पारित होने पर देश भर में सांप्रदायिक तनाव को नियंत्रित किया जा सकेगा।

हमे उम्मीद है कि संसद और महाराष्ट्र विधान सभा के दोनों ही सदनों में हम इस बिल को पेश करेंगे। साथ ही इस को कानून बनाने में पूरी ज़िम्मेदारी भी निभाएंगे।

Prakash Ambedkar

Comments (0)

Leave a Reply

%d bloggers like this: