uae-visa-expired
India

बड़ी ख़बर: UAE में वीज़ा अवधि अगर हो चुकी है समाप्त तो लगेगा इतना ज़्यादा जुरमाना, तुरंत छोड़ें देश

UAE: यूनाइटेड अरब एमिरेट्स के पहचान और नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकरण (ICA) ने बड़ी घोषणा की है। ICA की ओर से जारी किये गए बयान के मुताबिक देश में अवैध तरीके से रह रहे प्रवासियों और जिनका वीजा समाप्त हो चूका है उनको चेतावनी दी गई है।

बता दें कि ICA ने रियायत देते हुए कहा है कि 1 मार्च के पहले जिनका वीजा समाप्त हो गया है वो इस साल के अंत तक बिना जु’र्माना भरे देश छोड़ कर जा सकते हैं। UAE की पहचान और नागरिकता के लिए संघीय प्राधिकरण (ICA) ने इसकी घोषणा की है।

ICA के मुताबिक, जनवरी 2021 से पहले सभी एक्सपायर्ड वीजा धारकों को देश छोड़ना होगा। ICA का कहना है की समय रहते देश नहीं छोड़ने पर ओवरस्टे के लिए जु’र्माना का सामना करना पड़ सकता है।

UAE कैबिनेट के मुताबिक, एक्सपायर्ड वीजा धारकों को 17 नवंबर तक छूट दी गई थी लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए छूट को साल के अंत तक बढ़ा दिया गया।

रेजिडेंशियल वीजा और आईडी रिन्यूअल के लिए दिया गया समय: ICA ने बताया की ऐसे वीजा और अमीराती आईडी कार्ड्स जो मार्च से अप्रैल के बीच एक्सपायर हुए हैं उनका रिन्यूअल किया जा रहा है। यानी की ऐसे वीजा और आईडी कार्ड्स के आवेदनकर्ता आवेदन दे सकते हैं।

अपने वीजा की वैधता की जांच कैसे करें- ICA की स्मार्ट सेवाओं का उपयोग करते हुए अपने वीज़ा के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अपनी परमिट फ़ाइल विवरण या अपनी पासपोर्ट जानकारी दर्ज करें।

 

Leave a Reply